कोरोना वायरस से डरने की नहीं, बल्कि सावधानी बरतने की जरूरत -डाॅ॰ प्रेम कुमार

माननीय मंत्री, कृषि विभाग, बिहार डाॅ॰ प्रेम कुमार ने कहा कि आज कोरोना वायरस चीन से शुरू होकर विश्व के अधिकांश देशों को अपने चपेट में ले लिया है, अपना देश भारत भी इससे अछूता नहीं रह गया है। इसलिए हमलोगों को पूरी तरह सतर्क रहने की आवश्यकता है। ध्यान रखें, इससे डरने की नहीं, बल्कि सावधानी बरतने की जरूरत है। सरकार पूरी गंभीरता एवं संवेदनशीलता के साथ आपकी सुरक्षा के लिए कृतसकंल्पित होकर कार्य कर रही है, लेकिन इसमें आपकी सक्रिय भागीदारी एवं सहयोग आवश्यक है।
माननीय मंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य विशेषज्ञों के मुताबिक कोरोना से बचने के लिए हमें भीड़ से बचना चाहिए। सार्वजनिक समारोह से दूर रहना चाहिए। यदि आवश्यक नहीं हो तो घरों से बाहर निकलने की आवश्यकता नहीं है। खासकर 60 साल से ऊपर के उम्र के लोग घर से बाहर ना निकले। जितना संभव हो सके, दफ्तर का काम अपने घर से करें। हमें कुछ नहीं होगा, इस सोच से बचना चाहिए। साथ ही, भारत के लोकप्रिय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र भाई मोदी जी ने जो 22 मार्च यानि आनेवाले रविवार को जनता कफ्र्यू का ऐलान किया है, उसको सफल बनायें।
डाॅ॰ कुमार ने राज्य के किसानों, पशुपालकों सहित आम जनता से अपील किया कि 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात्रि 9 बजे तक जनता कफ्र्यू का पालन करें। कोई भी नागरिक इस दौरान घरों से बाहर ना निकले, बल्कि घर में ही रहें। उन्होंने कहा कि हम जनता कफ्र्यू के माध्यम से अपनी एकजुटता एवं संबेदनशीलता प्रर्दशित करेंगे। इससे हम आने वाली चुनौतियों से निपटने में अपने आप को तैयार कर पायेंगे। उन्होंने आगे कहा कि बिहार के सभी नागरिकों, अन्नदाता किसानों, पशुपालक एवं मत्स्यपालक बंधुओं से अपील करता हूँ कि इस कफ्र्यू में सरकार का साथ दें तथा आपदा की इस घड़ी में राष्ट्र के प्रति अपनी एकजुटता एवं सामथ्र्य को प्रदर्शित करें।
 

You can share this post!

विदेशी थालियों में होगा बिहारी व्यंजन : मंत्री

गुणवत्तापूर्ण कम्पोस्ट का उत्पादन हेतु 182 लाख रू॰ से होगी नाडेप कम्पोस्ट इकाई की स्थापना